Gadar 2 Movie Review in Hindi: 22 साल बाद सनी देओल की फिल्म, रिलीज डेट, कास्ट, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

Contents

Gadar 2 Movie Review in Hindi: सनी देओल एक नए लुक के साथ 22 साल बाद फिर से Gadar 2 Movie में लौट आए हैं। प्रशंसक बेसब्री से रिलीज डेट का इंतजार कर रहे हैं औ इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर उत्सुक हैं।

Gadar 2 Movie Review
Gadar 2 Movie Review

Gadar 2 Movie Review in Hindi

“गदर 2” भारत और पाकिस्तान के बीच 1971 के युद्ध में देशभक्तिपूर्ण प्रदर्शन के साथ तारा सिंह के रूप में सनी देओल की विजयी वापसी का प्रतीक है। सकीना के रूप में अमीषा पटेल की भूमिका भावनात्मक गहराई से जोड़ती है। गदर फिल्म की पुरानी यादें रोमांचकारी संवाद और जबरस्त एक्शन से भरपूर दृश्य अवश्य देखने लायक हैं। प्रारंभिक दर्शकों की समीक्षाएँ आशाजनक सफलता का संकेत देती हैं।

गदर 2 मूवी रिव्यु ओवरव्यू | Gadar 2 Movie Review Overview in Hindi

रिलीज की तारीख11 अगस्त 2023
भाषाहिन्दी
प्रकारएक्शन ड्रामा
डायरेक्टरअनिल शर्मा
प्रोडूसरअनिल शर्मा, सनी देओल, ज्योति देशपांडे, और अन्य
लेखकशक्तिमान तवार
संगीतमिथुन
कास्टसनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा, और अन्य
सिनेमैटोग्राफीबिनोद प्रधान
प्रोडक्शन कंपनीसनी साउंड्स प्राइवेट लिमिटेड, ज़ी स्टूडियोज़
रनटाइम170 मिनट
रिलीज़ फॉर्मेटनाटकीय रिलीज
Gadar 2 Movie Review Overview in Hindi

गदर 2 मूवी के कलाकार और निर्देशक | Gadar 2 Movie Casts & Director in Hindi

“गदर 2” अनिल शर्मा द्वारा निर्मित और निर्देशित 2023 की अपेक्षित भारतीय पीरियड एक्शन ड्रामा मूवी है। 2001 की लोकप्रिय फिल्म “गदर: एक प्रेम कथा” की अगली कड़ी में, फिल्म में प्रभावशाली कलाकार हैं, जिसमें सनी देओल तारा सिंह की भूमिका निभा रहे हैं, अमीषा पटेल सकीना की भूमिका निभा रही हैं और उत्कर्ष शर्मा चरणजीत “जीते” सिंह की भूमिका निभा रहे हैं। सम्मोहक कथानक और अभिनेताओं के मंत्रमुग्ध प्रदर्शन ने दर्शकों का ध्यान और उत्साह आकर्षित किया है।

कास्टभूमिका (Role)
सनी देओलतारा सिंह
अमीषा पटेलसकीना
उत्कर्ष शर्माचरणजीत “जीते” सिंह
मनीष वाधवामेजर जनरल हामिद इकबाल
गौरव चोपड़ालेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र रावत
सिमरत कौरमुस्कान
अन्य कलाकारलव सिन्हा, मीर सरवर, रोहित चौधरी, रूमी खान, राकेश बेदी
Gadar 2 Movie Casts in Hindi

गदर 2 रिलीज डेट | Gadar 2 Release Date in Hindi

2001 की फिल्म “गदर: एक प्रेम कथा” की उत्सुकता से प्रतीक्षित अगली कड़ी “गदर 2” ने अपनी रोमांचक कहानी और शानदार कलाकारों की बदौलत जनता का ध्यान खींचा है। अनिल शर्मा द्वारा निर्मित और निर्देशित इस फिल्म की रिलीज डेट और प्रमुख तारीखों का प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार है। यहां “गदर 2” से संबंधित सबसे महत्वपूर्ण तिथियों और घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है।

कार्यक्रम (Event)तिथि (Date)
मूवी रिलीज की तारीख11 अगस्त 2023
टीज़र रिलीज की तारीख12 जून 2023
ट्रेलर रिलीज की तारीख26 जुलाई 2023
पहले पोस्टर का अनावरण26 जनवरी 2023
सीक्वल की घोषणा15 अक्टूर 2021
मोशन पोस्टर रिलीज15 अक्टूबर 2021
गदर की दोबारा रिलीज9 जून 2023
Gadar 2 Movie Important Dates in Hindi

गदर 2 मूवी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन | Gadar 2 Movie Box Office Collection in Hindi

“गदर 2” ने अपनी शानदार शुरुआत के साथ बॉक्स ऑफिस पर दबदबा बना लिया है और पहले दिन शानदार कलेक्शन किया है। 11 अगस्त, 2023 को रिलीज़ हुई इस फिल्म ने एक बेहतर शुरुआत के साथ कैश रजिस्टर में धूम मचा दी है और आगे एक आशाजनक लॉन्च का प्रदर्शन किया है। आइए निम्नलिखित तालिका में “गदर 2” की दिन-वार (Day-wise) कमाई पर एक नज़र डालें:

दिनबॉक्स ऑफिस कलेक्शन (भारत नेट)
1₹40.10 करोड़
2₹43.08 करोड़
3₹51.70 करोड़
4₹38.70 करोड़
5₹40.10 करोड़
6लगभग ₹30 करोड़
Gadar 2 Movie Box Office Collection in Hindi

गदर 2 मूवी रिव्यू स्टोरी | Gadar 2 Movie Review Story in Hindi

“गदर 2” उस महाकाव्य कहानी की अगली कड़ी है जो “गदर: एक प्रेम कथा” से शुरू हुई थी, जो दर्शकों को एक अविस्मरणीय यात्रा पर ले जाती है जो 1971 के “क्रश इंडिया” अभियान की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म अदम्य तारा सिंह की है, जिसका किरदार सनी देओल ने निभाया है, क्योंकि उसे अपने बच्चे चरणजीत “जीते” सिंह को बचाने के लिए एक खतरनाक मिशन पर जाना पड़ता है, जिसका किरदार उत्कर्ष शर्मा ने निभाया है।

उत्कर्ष शर्मा को पकड़ लिया जाता है और मेजर जनरल हामिद इकबाल के हुक्म से पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा उसके साथ क्रूर व्यवहार किया जाता है। देशभक्ति और दृढ़ संकल्प की भावना से प्रेरित होकर, तारा सिंह को दुर्जेय विरोधियों के सामने खतरे की विपरीत परिस्थितियों से गुजरना होगा और अपने बेटे को बचाने के लिए जोखिम उठाना होगा। यह कथा साहस, बलिदान और पिता और पुत्र के बीच अटूट बंधन के विषयों र प्रकाश डालती है, एक्शन, नाटक और भावनाओं के साथ एक आकर्षक संयोजन बनाती है जो भारतीय इतिहास के उथल-पुथल भरे युग के सार को बताती है।

Social Media Links
👉Subscribe Our Youtube Channel👈
👉Follow us on Facebook Page👈
👉Join Our Telegram Channel👈
👉Follow us on Instagram👈

गदर 2 मूवी रिव्यू स्टार कास्ट परफॉर्मेंस | Gadar 2 Movie Review Star Cast Performance in Hindi

तारा सिंह के रूप में सनी देयोल

एक बार फिर, सन्नी देयोल ने निडर और देशभक्त तारा सिंह का अवतार लिया है, और एक शक्तिशाली प्रदर्शन दिया है जो मूल फिल्म में उनके प्रतिष्ठित चित्रण के साथ मेल खाता है। उनकी तीव्रता और भावनात्मक गहराई उनके चरित्र के अटूट दृढ़ संकल्प के सार को पकड़ते हुए, कहानी को आगे बढ़ाती है।

सकीना के रूप में अमीषा पटेल

सकीना के रूप में अमीषा पटेल का चित्रण हृदयस्पर्शी और भावपूर्ण है। वह अपने किरदार में भावनात्मक बारीकियां लाती हैं और तारा सिंह की पत्नी द्वारा सामना की गई कठिनाइयों और परेशानियों को प्रभावी ढंग से व्यक्त करती हैं। सनी देओल के साथ उनकी केमिस्ट्री स्क्रीन पर उनके रिश्ते को गहराई देती है।

चरणजीत “जीते” सिंह के रूप में उत्कर्ष शर्मा

उत्कर्ष शर्मा जीते के अपने चित्रण से प्रभावित करते हैं, चरित्र की भेद्यता से लचीलेपन तक की यात्रा को चित्रित करते हैं। उनके प्रदर्शन में ईमानदारी और विकास की भावना झलकती है, जिससे उनकी भूमिका फिल्म के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति बन जाती है।

मेजर जनरल हामिद इकबाल के रूप में मनीष वाधवा

प्रतिपक्षी के रूप में मनीष वाधवा का प्रदर्शन उल्लेखनीय है, जो खतरे और अधिकार की स्पष्ट भावना को प्रदर्शित करता है। उनका चित्रण संघर्ष में परतें जोड़ता है, जिससे नायक के साथ एक सम्मोहक गतिशीलता पैदा होती है।

लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र रावत के रूप में गौरव चोपड़ा

गौरव चोपड़ा का चित्रण प्रभावशाली है, जो उनके चरित्र में गहराई लाता है और फिल्म की पूरी कहानी में योगदान देता है। सनी देयोल के तारा सिंह किरदार के साथ उनकी बातचीत आकर्षक है और कहानी को आगे बढ़ाती है।

लव सिन्हा

लव सिन्हा का प्रदर्शन कलाकारों की टुकड़ी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, उनकी उपस्थिति और चरित्र चित्रण के साथ फिल्म की कहानी में योगदान देता है।

मुस्कान के रूप में सिमरत कौर

सिमरत कौर की भूमिका कहानी में रोमांस का स्पर्श लाती है। उत्कर्ष शर्मा के साथ उनकी केमिस्ट्री फिल्म में भावनात्मक गहराई की एक परत जोड़ती है।

स्टार कास्ट का प्रत्येक सदस्य सामूहिक रूप से “गदर 2” में एक सम्मोहक सिनेमाई अनुभव बनाते हुए, फिल्म के प्रभाव में महत्वपूर्ण योगदान देता है।

गदर 2 मूवी डाउनलोड | Gadar 2 Movie Download in Hindi

अवैध साइटों से फिल्में डाउनलोड करना गैरकानूनी और गैर-पेशेवर है। “गदर 2” एक सिनेमाई उत्कृष्ट कृति है जिसे कानूनी तरीके से देखा जाना चाहिए, जैसे कि सिनेमा या स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जो वैध हैं। पायरेटेड सामग्री से जुड़ना न केवल कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन है, बल्कि फिल्म निर्माताओं के प्रयासों को भी नुकसान पहुंचा सकता है। ध्यान रहे कि आप फिल्म निर्माताओं की मदद के लिए कानूनी तरीकों का उपयोग करें और जिम्मेदारी से फिल्में देखें।

गदर 2 मूवी रिव्यू पर मेरी राय | My Opinion To Gadar 2 Movie Review in Hindi

“गदर 2” ने मुझ पर अमिट प्रभाव छोड़ा। मनोरम कहानी, सनी देओल और अमीषा पटेल सहित अभिनेताओं के शानदार प्रदर्शन और भावनाओं और एक्शन के सहज मिश्रण ने मुझे आश्चर्यचकित कर दिया। फिल्म की पुरानी यादों के साथ-साथ इसके प्रमुख देशभक्ति विषय ने एक मनोरंजक अनुभव पैदा किया। अंत में, “गदर 2” मेरी उम्मीदों से बढ़कर रही और सिनेमा के माध्यम से एक अविस्मरणीय यात्रा प्रदान की।

गदर 2 मूवी डिस्क्लेमर | Gadar 2 Movie Disclaimer in Hindi

गदर 2 फिल्म समीक्षा के संबंध में ऊपर व्यक्त की गई राय एक व्यक्तिगत राय है और अन्य राय से भिन्न हो सकती है। इसका उद्देश्य कम शब्दों में सटीक और संक्षिप्त समीक्षा देना है। फिल्म देखने का अनुभव व्यक्तिपरक हो सकता है और व्यक्तियों की राय अलग-अलग हो सकती है। फिल्म को देखना और अपनी राय बनाना जरूरी है। यह समीक्षा फ़िल्म के हर पहलू को कवर नहीं करती है और इसका किसी भी निर्णय को प्रभावित करने का इरादा नहीं है।

FAQs on Gadar 2 Movie

“गदर 2” मूवी की कहानी क्या है?

“गदर 2” उस महाकाव्य कहानी की अगली कड़ी है जो “गदर: एक प्रेम कथा” से शुरू हुई थी, जो दर्शकों को एक अविस्मरणीय यात्रा पर ले जाती है जो 1971 के “क्रश इंडिया” अभियान की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म अदम्य तारा सिंह की है, जिसका किरदार सनी देओल ने निभाया है, क्योंकि उसे अपने बच्चे चरणजीत “जीते” सिंह को बचाने के लिए एक खतरनाक मिशन पर जाना पड़ता है, जिसका किरदार उत्कर्ष शर्मा ने निभाया है।

“गदर 2” मूवी के किरदार कौन-कौन हैं?

गदर मूवी में सनी देओल ने तारा सिंह का, अमीषा पटेल ने सकीना का, उत्कर्ष शर्मा ने चरणजीत सिंह “जीते” का, मनीष वाधवा ने मेजर जनरल हामिद इकबाल का, गौरव चोपड़ा ने लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र रावत का, सिमरत कौर ने मुस्कान के रूप में किरदार निभाया है।

“गदर 2” मूवी के डायरेक्टर कौन हैं?

“गदर 2” मूवी के डायरेक्टर अनिल शर्मा हैं।

“गदर 2” मूवी कब रिलीज़ हुई?

“गदर 2” मूवी 11 अगस्त 2023 को रिलीज़ हुई।

“गदर 2” मूवी के पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कितना रहा?

“गदर 2” मूवी के पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ₹40.10 करोड़ रहा।

Leave a Comment